Jan 10, 2018

सांसदों ने रखी मांग, रायपुर में हो रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल का गठन

indian rail 2018110 134352 10 01 2018
रायपुर। मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल में बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन व सांसद रमेश बैस की अध्यक्षता में सांसदों की गठित समिति की बैठक डीआरएम के सभाकक्ष में हुई। इसमें महासमुंद सांसद चंदूलाल साहू, बिलासपुर सांसद लखन लाल साहू, राज्यसभा सदस्य डॉ. भूषण लाल जांगड़े व छाया वर्मा सहित मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।

इस दौरान सभी सांसदों ने रायपुर में दावा न्यायाधिकरण यानी रेलवे क्लेम ट्रिब्यूनल के गठन किए जाने की मांग पर मुहर लगाई। साथ ही उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में रेलवे की सुविधाओं के बढ़ाए जाने के अलावा छत्तीसगढ़ के अधिकांश क्षेत्रों को बिलासपुर मुख्यालय में सम्मिलित करने की मांग भी रखी। इस बैठक का संचालन व आभार प्रदर्शन डॉ. प्रकाशचंद्र त्रिपाठी, उपमहाप्रबंधक (सामान्य) व मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवकुमार ने किया
ट्रेनों की सुविधा बढ़ाने इन मुद्दों पर हुई चर्चा
1-रायपुर से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन चले।
2-रायपुर से भोपाल तक सुपरफास्ट ट्रेन की सुविधा मिले।
3-दुरंतो के ठहराव को प्रमुख स्टेशन पर किया जाए।
4-उत्तर भारत समेत अन्य रूट पर जाने वालीं ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगे।
5-दक्षिण भारत से कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए।
6-रेलवे की निर्माणाधीन परियोजनाओं को शीघ्र पूरी की जाए।
7-ट्रेनों में चोरी रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम हो।
8-स्टेशन पर बिकने वाले खानपान की समय-समय पर जांच किया जाए।
जीएम बोले- महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भेजेंगे प्रस्ताव
बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन सांसदों को आश्वस्त किया कि जो भी महत्वपूर्ण बिन्दु रखे गए हैं, उन पर एक प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजेंगे, ताकि शीघ्र की जरुरत वाले रेलवे स्टेशनों पर प्रमुख ट्रेनों का ठहराव किया जा सके। वैसे भी सांसदों की गठित इस समिति से यात्री सुविधाओं और रेलवे की परियोजनाओं को लागू करने में सहयोग मिलता है। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की, रायपुर मंडल में यात्री सुविधाओं में वृद्घि के साथ नवीनतम सुधार होने की जानकारी गई।
Source - Nai Duniya

M 1

Followers